हंसराज हंस को आम आदमी पार्टी द्वारा मुस्लिम बताने पर

Hansraj Hans was declared by Aam Aadmi Party to be a Muslim.

हंसराज हंस को आम आदमी पार्टी द्वारा मुस्लिम बताने पर – वाल्मीकियों में गुस्सा
केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिया धरना
 एससी/एसटी आयोग में षिकायत करेंगे

नई दिल्ली, 7 मई, 2019 : केन्द्रीय मंत्री एवं पूर्व अध्यक्ष दिल्ली भाजपा विजय गोयल ने आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ हंसराज हंस पर आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोप के विरोध में महर्शि वाल्मीकि मंदिर, पंचकुइयां रोड पर धरने में सैंकड़ों वाल्मीकियों को सम्बोधित किया, वाल्मीकि समाज में बहुत गुस्सा था।

गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने उत्तर पष्चिम दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार हंसराज हंस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का जो झूठा आरोप लगाया है, वह बहुत ही घिनौना कार्य है। पहले आपके नेता राजेन्द्र पाल गौतम और फिर केजरीवाल ने जिस तरीके से सोषल मीडिया पर हंसराज हंस के वाल्मीकि न होकर मुस्लिम होने का आरोप लगाया, यह राजनीति का सबसे गिरता हुआ स्तर है।

गोयल ने कहा कि दिल्ली ही नहीं, पूरे देष के वाल्मीकि समाज में आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के खिलाफ गुस्सा है। इसलिए आज विजय गोयल और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस धरने को सम्बोधित किया। उनके इस्लाम कबूलने का दावा सभी जांचों में गलत निकला।

गोयल ने कहा कि वे इसके खिलाफ एससी/एसटी आयोग में षिकायत करेंगे। यह वाल्मीकियों का बहुत बड़ा अपमान है कि एक व्यक्ति जो पैदाइषी वाल्मीकि है और जो वाल्मीकि सफाई कर्मचारी यूनियन का चैयरमैन व वाल्मीकि अमृतसर ट्रस्ट का वाइस चैयरमैन रहा है, उसे केजरीवाल वोट बैंक की राजनीति के कारण मुस्लिम बता रहे है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि आज भी पार्लियामेंट में सबसे ज्यादा दलित भारतीय जनता पार्टी के हैं और वाल्मीकि समाज का गुस्सा इस मुद्दे पर जायज है। यह सीधे-सीधे महर्शि वाल्मीकि के वंषजों का अपमान है। इस पर पूरे देष के वाल्मीकि बौखलाए हुए हैं।

रमन सिंह जी ने कहा कि वाल्मीकि समाज को चाहिए कि वे आम आदमी पार्टी का सिरे से बहिश्कार करें और अपनी कालोनियों में इनको काले झंडे दिखाएं।

गोयल ने कहा कि यह शडयंत्र एक वीडियो बनाकर रचा गया, जिसे एडिटिंग की मदद से कुछ हिस्से को अलग कर सोषल मीडिया पर गुमराह करने वाले दावे के साथ वायरल किया गया। दरअसल षेख-उल-इस्लाम, डॉ0 मो0 ताहिर-उल-कादिरी के 67 वें जन्मदिन पर सम्मान देते हुए हंसराज हंस ने उनके उपदेषों के बारे में बताया। वीडियो को ऐसे काटा गया, जैसे वह उपदेषों के बारे में न बताकर इस्लाम के बारे में बता रहे हैं।

गोयल ने कहा कि 2014 में भी हंसराज हंस के बारे में इस तरह की अफवाहें फैलाई गई थीं। गोयल ने बताया कि हंसराज हंस अपनी गायकी के कारण पूरे देष ही नहीं विष्व में प्रसिद्ध हैं। उनका ऊंचा व्यक्तित्व है। आम आदमी पार्टी और केजरीवाल ने उनके खिलाफ यह प्रचार करके गंदी राजनीति की है। चुनाव आयोग को भी केजरीवाल व आम आदमी पार्टी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.