मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल: डॉ. जौली

Modi Govt's 8 Years of Good Governance : Dr. Jolly

मोदी कार्यकाल में विश्व में भारत की धाक बढ़ी

नई दिल्ली, 11 जून 2022ः

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. विजय जौली के सोसल मिडिया से वायरल विडियो में प्रधानमंत्री मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल की खूब चर्चा है। इस विडियो में मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों व उनके मंत्रालयों द्वारा जनउन्मुखी व जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में सराहनीय भूमिका की सराहना की गई है।

भाजपा नेता डॉ. जौली ने वायरल विडियो में कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान से करोंड़ों बेटियॉ भारत में महिला कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी के सौजन्य से लाभान्वित हुई। राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी द्वारा भारत में 10.9 करोड़ शौचालय तथा 1,36,440 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग व 1,76,818 किलोमीटर राज्य मार्ग बने। पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली के नेतृत्व में 45.55 करोड़ गरीबों के जन-धन खाते खुले, काले धन की समाप्ति के लिए विमुद्रीकरण, आनलाईन ट्रांजेक्शनस की शुरूआत व जीएसटी लागू कर देश को एक सूत्र में पिरोया गया। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के कार्यकाल में 9 करोड़ मुफ्त गैस-चूल्हे गरीब महिलाओं को बॉटे गये। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में 36 लड़ाकू रफेल जेट फाईटर विमानों की खरीद से भारतीय वायु सेना शसक्त हुई। 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमलों द्वारा आतंकवादी ठिकाने नष्ट करना तथा रक्षा निर्यात में 6 गुणा बढ़ोत्तरी हुई।

वाणिज्य व सार्वजनिक वितरण प्रणाली मंत्री पीयुष गोयल के नेतृत्व में कई देशों के साथ ऐतिहासिक व्यापार सौदे व कोरोना काल में 80 करोड़ गरीबों को निःशुल्क राशन वितरित किया गया।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 हर्ष वर्धन की पहल पर आयुष्मान योजना द्वारा 50 करोड़ लोगों के 5 लाख रू0 के स्वास्थ्य बीमे तथा कोरोना में 192 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की मुफ्त खुराकें दी गई। कानून विधि मंत्री रहे रवि शंकर प्रसाद की पहल पर 30 जुलाई 2019 को मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा हेतु तीन तलाक कानून पारित हुआ। गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में 6 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी व 11 दिसम्बर 2019 को नागरिकता संशोधन बिल द्वारा अफगानिस्तान, बांग्लादेश व पाकिस्तान में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित 31,313 अल्पसंख्यकों को भारत में शरण देने का ऐतिहासिक निर्णय हुआ। कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर की पहल पर देश के 9.5 करोड़ किसानों को 65 हजार करोड़ रू0 आबंटित किये गये। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आत्म निर्भर भारत योजना के तहत 12 मई 2020 को देश के उद्योगों को 20 लाख करोड़ रू0 की आर्थिक सहायता दी गई। विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर की सक्रियता से दुनियॉ के 99वें देशों को 20 करोड़ कोरोना टीके भेंट किये गये। कोविड की पहली लहर के समय विदेशों में फॅसे 1.83 करोड़ भारतीयों को नागरिक उड्डयन मंत्री रहे हरद्वीप सिंह पुरी की सहायता से स्वदेश वापिस लाया गया। तथा वर्तमान नागरिक उड्डयन मंत्री जोतिर्रादित्य सिंधिया के नेतृत्व में रूस-यूक्रेन संघर्ष में फॅसे 22.5 हजार भारतीयों को हाल ही में निकाला गया। शिक्षा मंत्री सर्वश्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावडेकर, रमेश पोखरियाल व वर्तमान मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के कार्यकाल में भारत में 6.53 लाख प्राथमिक विद्यालय खोले गये। अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के मंत्रालय द्वारा मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा तथा हुनर हाट द्वारा लाखों अल्पसंख्यक लाभान्वित हुए।

डॉ0 जौली ने कहा कि मोदी सरकार के अनेक ऐतिहासिक निर्णयों विशेषकर -मेक इन इण्डिया, अयोध्या राम मंदिर निर्माण की शुरूआत, काशी का नवीनीकरण, महाभारत व रामायण सर्किट, केदारनाथ, सोमनाथ मंदिर अन्य तीर्थ स्थलों के विकास से आज भारतवंशी गौरान्वित है। इसे डॉ. जौली ने ‘‘मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल’’ बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.